अखाड़े में ब्रेट ली, चित किया पहलवान को

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व गेंदबाज ब्रेट ली इन दिनों भारत में हैं. हाल ही में ब्रेट ली का एक वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में ब्रेट ली दंगल में कुश्ती करते नजर आ रहे हैं. खास बात ये रही कि ब्रेट ली ने इस दंगल में अपने विरोधी पहलवान को हरा भी दिया.

ली कुश्ती में कितने माहिर है, इस वीडियो को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है. ली वीडियो में ली कुछ पहलवानों के साथ कुश्ती करते दिखाई दे रहे हैं. ब्रेट ली ने मैसूर के स्थानीय पहलवानों के साथ पहलवानी की. दंगल में उतरने से पहले ब्रेट ली ने हाथ जोड़कर नमस्कार किया, इसके बाद वो अखाड़े में उतर आए. अखाड़े में उतरते ही ब्रेट ली ने अपने विरोधी पहलवान को चारों खाने चित कर दिए और मुकाबले को अपने नाम कर लिया. इसके बाद खुद ब्रेट ली इस तस्वीर को ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया.

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर ब्रेट ली बहुमुखी प्रतिभा के धनी हैं. यह पूर्व तेज गेंदबाज इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास ले चुका है. क्रिकेट के अलावा संगीत भी उनका जुनून है. ली गाना गाते हैं और गिटार भी बजाते हैं. यही नहीं, ली फ़िल्मों में भी काम कर चुके हैं.

ब्रेट ली ने 76 टेस्‍ट में 310 विकेट हासिल किए हैं. 221 वनडे में उनके नाम 380 विकेट दर्ज हैं. इसके अलावा ब्रेट ली ने 25 टी20 मैच भी खेले हैं जिसमें उन्‍होंने 28 विकेट लिए हैं. ब्रेट ली ने वनडे क्रिकेट से 2012 और टेस्ट क्रिकेट से 2008 में संन्यास ले चुके हैं लेकिन अब भी क्रिकेट से दूर नहीं रहते. ली इन दिनों कर्नाटक प्रीमियर लीग में कमेंट्री करते हुए नजर आ रहे है.

Share Your Thoughts In Comment Box Below