कोहली का बल्ला शांत रखना आस्ट्रेलिया के लिए सफलता का सूत्र होगा : स्मिथ

चेन्नई: स्टीव स्मिथ का मानना है कि भारत के खिलाफ आगामी वनडे श्रृंखला में घरेलू कप्तान विराट कोहली को ‘शांत’ रखना आस्ट्रेलिया के लिए सफलता का सूत्र होगा और उन्होंने वादा किया कि मैच ‘खेल भावना’ से खेले जायेंगे। कोहली शानदार फार्म में हैं। वह हाल में श्रीलंका के खिलाफ पांच मैचों की श्रृंखला में कुल 330 रन बनाकर सर्वाधिक रन जुटाने वाले खिलाड़ी रहे जिसमें दो शतक और एक अर्धशतक शामिल था। भारतीय कप्तान ने श्रीलंका में अपने शानदार बल्लेबाजी प्रदर्शन के दौरान अपना 30वां वनडे शतक जड़कर आस्ट्रेलिया के महान खिलाड़ी रिकी पोंटिंग के रिकार्ड की बराबरी की।

निश्चित रूप से वह काफी अच्छा खिलाड़ी है

स्मिथ के नाम आठ वनडे शतक हैं, उन्होंने कहा कि वह खुद और घरेलू कप्तान के बीच अंतर से ज्यादा ङ्क्षचतित नहीं हैं लेकिन इस श्रृंखला में सफल होने के लिये उन्हें कोहली को सस्ते में आउट करना होगा। उन्होंने कहा, ‘‘मैं कोहली के साथ इस अंतर से ज्यादा चिंतित नहीं हूं। निश्चित रूप से वह काफी अच्छा खिलाड़ी है और उनका वनडे रिकार्ड लाजवाब है। उम्मीद है कि हम इस सीरीज में जहां तक हो सके, शांत रख सकेंगे। अगर हम ऐसा करते हैं तो उम्मीद है कि हम इस दौरे में सफलता प्राप्त कर सकते हैं।’’

कोहली ने स्मिथ पर धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया

आस्ट्रेलिया ने टेस्ट सीरीज के लिए इस साल के शुरू में भारत का दौरा किया था, लेकिन बेंगलूर मैच विवादों से भर गया था क्योंकि स्मिथ ने स्वीकार किया था कि उन्होंने डीआरएस कॉल पर मदद लेने के लिए ड्रेसिंग रूम की ओर देखा था और इसे ‘ब्रेन फेड’ क्षण करार किया था। कोहली ने स्मिथ पर धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया था लेकिन मेहमान टीम के कप्तान ने वादा किया कि अब इस बार कोई विवाद नहीं होगा।

Share Your Thoughts In Comment Box Below