‘राम तेरी गंगा मैली’ की बोल्ड मंदाकिनी बॉलीवुड से अचानक हुई थी गायब, जानें अब क्या कर रही हैं

राजकपूर की ‘राम तेरी गंगा मैली’ से रातों रात चर्चा में आई मंदाकिनी ने अचानक बॉलीवुड को छोड़ दिया था। इस फिल्म में जहां उनके अभिनय की चर्चा हुई तो वहीं इस फिल्म के बोल्ड दृश्यों ने भी उन्हें एक अलग लाइन में लाकर खड़ा कर दिया। फिल्म सुपरहिट रही जिसके बाद मंदाकिनी के दरवाजे पर नई फिल्मों के ऑफर्स की लाइन लग गई। आइये जानते हैं कि वह आज कैसी दिखती हैं और क्या कर रही हैं। मंदाकिनी ने फेसबुक पर तस्वीरें शेयर की हैं, हालांकि यह उनका वैरिफाइड अकाउंट नहीं है।

मंदाकिनी का जन्म एंग्लो-इंडियन परिवार में हुआ था। उनका नाम यासमीन जोसफ है. बॉलीवुड में मंदाकिनी की यात्रा बेहद छोटी रही। राजकपूर की ‘राम तेरी गंगा मैली’ उनकी पहली फिल्म थी। जल्द ही उन्होंने बॉलीवुड को अलविदा कह दिया।

मंदाकिनी का नाम अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के साथ भी जोड़ा गया, लेकिन मंदाकिनी की ओर से इस पर खुलकर कोई जवाब नहीं दिया गया। मंदाकिनी के साथ शारजहां में मैच देखते दाऊद इब्राहिम की तस्वीर ने भी खूब सुर्खियां बटोरी थी। मंदाकिनी ने इस पर कहा था वह उन्हें जानती हैं, लेकिन उनसे कोई कनेक्शन नहीं है।

 

मंदाकिनी ने डॉ काग्युर टी रिनपाचे ठाकुर के साथ घर बसा लिया है. मंदाकिनी के दो बच्चे हैं. एक बेटा रब्बील और बेटी रब्जा इनाया ठाकुर.. मंदाकिनी अब सादगी का जीवन बिता रही है. वह योगा भी सिखाती हैं. वह तिब्बत का हर्बल सेंटर भी चलाती हैं.

‘राम तेरी गंगा मैली’ के साथ कुछ अन्य सफल फिल्मों में भी मंदाकिनी ने काम किया। जिनमें मिथुन चक्रवर्ती के साथ ‘डांस-डांस’, आदित्य पंचोली के साथ ‘कहां है कानून’ और गोविंदा के साथ ‘प्यार करके देखो’, हालांकि ये फिल्में राम तेरी गंगा मैली के सामने कहीं न टिकतीं।

मंदाकिनी ने जोरदार, आग और शोला, प्यार करके देखो, तेजाब, अग्नि, नाग-नागिन, डांस-डांस जीते हैं शान से सरीखी फिल्मों में काम किया. उस दौर के लगभग हर नामी कलाकार के साथ मंदाकिनी दिखाई दीं।

 

 

Share Your Thoughts In Comment Box Below