रायन स्कूल की साइट हैक, प्रद्युम्न की फोटो के साथ लिखा भावुक संदेश

रायन स्कूल में मासूम प्रद्युम्न के मर्डर केस का अब तक खुलासा नहीं हुआ है. इस बीच हैकर्स की एक टीम ने रायन इंटरनेशनल ग्रुप की वेबसाइट को हैक कर लिया. हैकर्स की ये टीम अपनी पहचान “केरला साइबर वॉरियर” के नाम से बता रही है. हैकर्स का कहना है कि उन्होंने स्कूल की वेबसाइट को इसलिए हैक किया ताकि वो बच्चे को श्रद्धांजलि दे सकें. उन्होंने बच्चे की एक फोटो पोस्ट करने के साथ ही एक मैसेज लिखा- “तुम मर सकते हो लेकिन तुम कभी नहीं भूलोगे (यू में बी गॉन बट यू नेवर बी फॉरगॉटेन)

हैकर्स ने स्कूल की चार वेबसाइट्स को हैक किया था. हालांकि जिस समय मामले को रिपोर्ट किया उस वक्त स्कूल की साइट सही चल रही थी. अभी इस बात का पता ठीक से नहीं चल पाया है कि वास्तव में कितनी देर तक वेबसाइट को हैक करके रखा गया था.

आपको बता दें कि साइट उसी दिन हैक की गई जिस दिन बॉम्बे हाईकोर्ट ने रायन इंटरनेशनल स्कूल के फाउंडर ऑगस्टाइन फ्रांसिस पिंटो और उनकी पत्नी ग्रेस पिंटो को बरी किया था. ग्रेस पिंटो इस स्कूल की मैनेजिंग डायरेक्टर हैं.

स्कूल मैनेजमेंट को एक संदेश में हैकर्स ने कहा कि हम बच्चे के लिए न्याय की मांग करते हैं क्योंकि उसकी मौत स्कूल की लापरवाही के कारण हुई है. उन्होंने स्कूल के सुरक्षा प्रबंधों की आलोचना भी की. उनका कहना था कि स्कूल के सीसीटीवी कैमरे काम नहीं कर रहे थे, स्कूल के वेंडर स्टाफ, कंडक्टर और बस ड्राइवर को स्कूल बिल्डिंग में बिना किसी सिक्युरिटी चेक के आने जाने की अनुमति थी. यहां तक कि स्कूल के वॉशरूम में किसी के भी आने-जाने पर कोई रोक-टोक नहीं थी.

अंत में उन्होंने लिखा कि “शिक्षा व्यापार नहीं है” अगर इस पर ध्यान नहीं दिया गया तो भविष्य में इससे से भी बड़ी वारदात को अंजाम दिया जाएगा. बता दें कि बीते शुक्रवार को गुरुग्राम में रायन इंटरनेशनल स्कूल के एक दूसरी कक्षा के छात्र प्रद्युम्न की गला रेत कर हत्या कर दी गई थी. इस मामले में स्कूल बस के कंडक्टर को आरोपी बनाया गया है. साथ ही दो और स्टाफ को गिरफ्तार किया गया था. पुलिस इस मामले में लगातार पूछताछ कर रही है. पुलिस कमिश्नर संदीप खिरवार ने बताया कि स्कूल की प्रिंसिपल नीरजा बत्रा से पूछताछ की जा रही है.

Share Your Thoughts In Comment Box Below