सचिन को लगता है इस चीज़ से डर, फोटो शेयर कर खोला राज़

दुनिया के महान बल्लेबाज़ों में से एक मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के नाम यूं तो बड़े से बड़े रिकॉर्ड हैं. पर एक ऐसी चीज़ है, जिसमें क्रिकेट के भगवान कभी भी अच्छे नहीं थे. एक ऐसी चीज़ है, जिसको करने में सचिन के पसीने छूटते थे.

सचिन ने गुरुवार को अपने फैंस के सामने ये राज़ खोला कि आखिर वो कौन सी चीज़ है, जिसमें वो आगे नहीं थे. दरअसल सचिन बता रहे थे कि वो पढ़ाई-लिखाई में कभी अच्छे नहीं थे. बचपन की एक फोटो शेयर करते हुए सचिन बताते हैं कि भले उन्होंने रनों का पहाड़ खड़ा किया हो पर पढ़ाई में नंबर लाने में वो इतने कामयाब नहीं थे.

दरअसल सचिन बता रहे थे कि वो पढ़ाई-लिखाई में कभी अच्छे नहीं थे. बचपन की एक फोटो शेयर करते हुए सचिन बताते हैं कि भले उन्होंने रनों का पहाड़ खड़ा किया हो पर पढ़ाई में नंबर लाने में वो इतने कामयाब नहीं थे.

सचिन ने हमेशा ये बात कही है कि वो बचपन में बहुत शरारती थे, और पढ़ाई-लिखाई में उनका इतना मन नहीं लगता था. सचिन की शरारत के कई किस्से हैं, फील्ड पर भले ही वो शांत दिखते थे पर ड्रेसिंग रूम में किसी भी शरारत की शुरुआत उन्हीं से होती थी.

सचिन ने साल 1989 में पाकिस्तान के खिलाफ खेलकर अपने करियर की शुरुआत की. उनके नाम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 100 शतक हैं. उन्होंने साल 2013 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा.

Share Your Thoughts In Comment Box Below