VIDEO : दोनों हाथों से गेंदबाजी करना है ये भारतीय स्पिनर

भारतीय दौरे पर आई ऑस्ट्रेलियन टीम अपना पहला वार्म अप मैच बोर्ड प्रेजीडेंट के खिलफ खेल चुकी है. इसमें अनेक युवा और प्रतिभाशाली खिलाड़ी शामिल थे. ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए विशाल स्कोर खड़ा किया.

मैच ऑस्ट्रेलिया ने आसानी से जीत लिया, लेकिन इस मैच में लोगों का दिल जीता अक्षय कानेश्वर ने. 24 साल के इस स्पिनर ने एक ही ओवर में दोनों हाथों से गेंद फेंकने का करिश्मा किया. दर्शक एक ऐसे पल के गवाह बने जो क्रिकेट में यदा कदा ही आते हैं. अक्षय के असामान्य एक्शन और वैरीएशन के चलते उन्हें एक विकेट भी मिली. अक्षय एक उभरता हुआ खिलाड़ी है और उसके चाहने वालों की संख्या काफी है.

Akshay Karnewar bowling slow left-arm to right handers and right-arm off-spin to the lefties. @Sportskeeda #BPXIvAUS #AUSvBPXI

A post shared by vignesh ananthasubramanian (@vignesh_madridista26) on

वह अब तक 17 फर्स्ट क्लास मैच और 13 टी 20-मैच खेल चुका है. इन मैचों में उसने क्रमशः 34 और 10 विकेट हासिल किए हैं. इस तरह दोनों हाथों का इस्तेमाल क्रिकेट में कम ही देखने को मिलता है.

हालांकि, सचिन तेंदुलकर अक्सर नेट प्रैक्टिस में बाएं हाथ से बल्लेबाजी करते थे लेकिन उन्होंने अपनी इस प्रतिभा का इस्तेमाल कभी मैदान पर नहीं किया. लेकिन जिस तरह से क्रिकेट में नए-नए प्रयोग हो रहे हैं, उसमें संभव है कि भविष्य में खिलाड़ियों को इस तरह के अवसर मिलें जब वे एक ही ओवर में गेंद फेंकने के लिए दोनों हाथों का प्रयोग कर सके.

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कोच ने भी कहा था कि भविष्य में ऐसा देखने को मिल सकता है. अक्षय ने भविष्य के क्रिकेट की एक झलक यहां दिखाई जिसे दर्शकों ने बेहद पसंद किया.

Share Your Thoughts In Comment Box Below