Video: भारत और श्रीलंका टी20 के दौरान हुई बड़ी ग़लती

क्रिकेट मैचों में टॉस की अहमियत को आप सभी जानते हैं. टॉस से पता चलता है कि कौनसी टीम बल्लेबाज़ी करेगी और कौन सी टीम गेंदबाज़ी. यहां तक की टॉस एक टीम की रणनीति में अहम भूमिका भी निभा सकता है. लेकिन मैच के दौरान अगर किसी टीम ने टॉस जीता लेकिन फिर भी बल्लेबाज़ी या गेंदबाज़ी चुनने का मौका दूसरी टीम को मिले तो ये साफ नाइंसाफी है. ऐसा ही कुछ भारत और श्रीलंका के एकमात्र टी-20 मैच में देखने को मिला.

बुधवार को खेले गए टी-20 मैच में टॉस श्रीलंका ने जीता, लेकिन बल्लेबाज़ी या गेंदबाज़ी चुनने का हक़ विराट कोहली को दिया गया. दरअसल, हुआ ये कि टॉस के दौरान भारतीय कप्तान विराट कोहली, श्रीलंकाई कप्तान उपुल थरंगा, पूर्व भारतीय क्रिकेटर मुरली कार्तिक और मैच रेफरी एंडी पेक्रॉफ्ट मैदान पर मौजूद थे.

थरंगा ने सिक्का उछाला और कोहली ने हेड्स चुना. तभी मैच रेफरी ने टॉस चेक किया और कहा, ‘ये टेल्स है’. साथ ही उन्होंने ग़लती से ये भी कह दिया कि ‘भारत ने टॉस जीता है.

लेकिन कार्तिक ने सिर्फ ये सुना कि भारत ने टॉस जीता है और वो विराट से उनका फैसला पूछने लगे. वीडियो में ऐसा लग रहा है कि पेक्रॉफ्ट को पता चल गया था कि वो ग़लत बोल गए लेकिन इसके बावजूद उन्होंने कार्तिक को रोकने की कोशिश नहीं की.

Share Your Thoughts In Comment Box Below